Android App Ka Clone Kaise Banaye In Hindi-2020

Android App Ka Clone Kaise Banaye – अगर आप लोग अपने Mobile में किसी भी Apps को Double करना चाहते है। मतलब की किसी App जैसे की Whatsapp, Instagram या फिर कोई भी App का Clone बना कर उसे इस्तेमाल करना चाहते है। तो आज का यह Artical आपके लिए बहुत ही काम आने वाला है। क्योकि आज के इस Artical में हम “App Ka Clone Kaise Banaye” इसके बारे में जानकारी लेने वाले है।

Android App Ka Clone Kaise Banaye

Android App Ka Clone Kaise Banaye

बहुत बार हमें किसी Clone App की जरुरत पड़ती है लेकिन हम एक Mobile में एक ही App दुबारा इनस्टॉल नहीं कर सकते है। जिसाके कारण हमें उसका Clone बनाना पड़ता है लेकिन App Clone बनाना के बारे में भी बहुत से लोगो अब तक पता नहीं है। इसी कारण आज मै आपको App Ka Clone Kaise Banaye इसके बारे में बताऊंगा जिससे आप किसी भी App का Clone बहुत ही आसान तरीके से बना सकते है और उसे Use कर सकते है।

ये भी आप जरुर पढ़े :-

Best 10 Photo Editing Apps For Android In Hindi

बिना Mobile नंबर या OTP के Aadhar Card Download कैसे करे?

Bharat, HP और Indane Gas Subsidy Status कैसे चेक करें?

किसी भी अप्प का Clone बनाने के लिए आपको कुछ Step फॉलो करने पड़ते है। इसके बारे में मै आपको निचे Step By Step बताऊंगा। आप इन Step को Follow करके आप बहुत ही आसानी से App Clone बना सकते है। तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए मै आपको इन Step के बारे में बताता हु।

Android App का Clone कैसे बनाते है?

Step 1) सबसे पहले आपको पाने Mobile Phone में Parallel Space नाम के एप्लीकेशन को Install कर लेना है। टिप :- इस एप्लीकेशन को आप Playstore से या फिर निचे दिए गए Download बटन से बहुत आसानी से Download कर सकते है।

Step 2) App Install करने के बाद आपको इसे अपने Mobile में Open कर लेना है।

Step 3) App को Open करने के बाद आपको Start का Button दिखेगा उसपर आपको Click करना है।

Step 4) अब आपके Mobile में जितने भी App Install है वो सभी App यहापर Show होगी। इसमें से आप जिस किसी app का Clone बनाना चाहते है उसपर आपको Click करना है।

duplicate app download

Step 5) App Select करने के बाद आपको Add To Parallel Space पर क्लिक करना है।

“Congratulation” आपके App का Clone बन गया है अब आप एक App को दो Account से इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप और भी किसी App का Clone बनाना चाहते है तो “+” के Icon पर Click करके उसका क्लोन बना सकते है।

ये भी आप जरुर पढ़े :-

Mobile Hack होने से कैसे बचाये और Hack होने पर क्या करे?

Call Recording अपने Phone में कैसे सुने? 

घर बैठे Aadhar Card से Pan Card Link कैसे करे?

आखिर में :-

आशा करता हु की आपको आज की हमारी ये Post Android App Ka Clone Kaise Banaye जरुर पसंद आई होगी। अगर आपका इससे Related कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके या फिर हमारे कांटेक्ट From की मदत से हमें पूछ सकते है। आपकी यहापर हर तरह से मदत की जाएगी। अगर आप ऐसी ही जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को Subscribe जरुर करे।

यहाँ पर आपको हर रोज नई-नई जानकारी वाले Artical हिंदी भाषा में पढने को मिलेंगे। हमारी कोशिश भी यही है कि हम अपने पाठकों को हर रोज कुछ नया कुछ सिखा सकें। डिजिटल इंडिया, टेक्नोलॉजी, ऑनलाइन बिजनेस, पैसा कमाने, ब्लॉगिंग, एसईओ और इंटरनेट के बारे में इस ब्लॉग पर आपको हर दिन कुछ नया सिखने को मिलेगा।

आशा करते है की आपको हमारा ब्लॉग जरुर पसंद आया होगा। आपको इन टॉपिक से Related कोई प्रॉब्लम है तो आप हमें संपर्क कर सकते है। आपको मेरी तरफ से पूरी मदत मिलेगी।

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हु। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हु।

Leave a Comment