GeneratePress Premium WordPress Theme Free Download – Latest Version 2021

GeneratePress Premium WordPress Theme Free Download :- GeneratePress Premium एक सबसे लोकप्रिय Theme में से एक है। जो खासकर उन ब्लॉगर के लिए बनाई गई है जो Multiple Niche पर काम करते है। इस थीम का Pro Version भी उपलब्ध है जिसे GP Premium या फिर GeneratePress Premium के नाम से जाना जाता है। आप इस GeneratePress Premium Theme का उपयोग करके किसी भी Niche Site के लिए आसानी से एक यूनिक लेआउट बना सकते हैं।

अगर आप लोग भी GeneratePress Premium Version Free में Download करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर है। क्योकि आज के इस आर्टिकल मै आप लोगो को GeneratePress Premium WordPress Theme Free में देने जा रहा हु। अगर आप लोग भी इसे फ्री में पाना चाहते है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़िए। तभी आपको GeneratePress Free Premium Version डाउनलोड कैसे करते है इसके बारे में पता चलेगा।

generatepress-premium-theme-free-download

इसे पढ़िए ➤ 500+Best Free Guest Post Sites

इसे पढ़िए ➤ भारत के Best Hindi Bloggers कौन हैं?

GeneratePress Premium Theme Review In Hindi

Generatepress एक बहुत ही Popular WordPress Theme है। इस थीम को Vancouver Island, British Columbia में रहने वाले Tom Usborne ने बनाया है। Tom Usborne जब 11 साल के ही थे तब से वो वेबसाइट डिजाईन का काम करते थे और पिछले 10 सालो से WordPress के साथ काम कर रहे है।

इस बात से आप लोग अंदाजा लगा सकते है की इन्हे WordPress का कितना Knowledge है और वो किस तरह से एक WordPress Compatible Theme बना सकते है। यह Theme Website की High Speed और Usability पर ज्यादा Focus करती है। Free Theme के साथ-साथ यह थीम आपको Premium Plugin भी Provide करती है जिसमें आपको बहुत से Amazing Features Use करने को मिलते है। 

इसमें आपको Free और Paid यह दोनों Version मिलते है। लेकिन Free Version में आपको Theme Basic Features के साथ ही मिलेंगी। और अगर आप सभी Advance Features अपने Theme में चाहते है तो आपको इसका Pro Version खरीदना होगा। जिसमे आपको सारे एडवांस Benefits मिल जायेंगे।

Heading Detail
Product Generate Press Premium Theme
Specific Niche Compatible with each and every Niche (Multipurpose)
Weight less than 10 KB
Rating 5 Start Rating
Usage Multiple sites with One Licence
Features Mobile-Friendly, Fast Loading speed, Security, Modular Design

इसे पढ़िए ➤ Instagram Bio For Boys 

इसे पढ़िए ➤ Instagram Bio For Girls

Features of GeneratePress Premium Theme

  • Responsive designs
  • Lightweight and clean code
  • 25+ ready to use site library
  • 60+ color options
  • Beautiful typography options
  • WooCommerce support
  • Sticky navigation menu
  • Padding and margin settings option
  • Recommended for Client project
  • Fast loadings speed
  • Focused on performance
  • Highly secure and stable
  • Seven post formats support – Standard, Aside, Image, Video, Quote, Link, and Status
  • Custom hooks and headers
  • Allows you to deactivate modules that you don’t need
  • Real-time customization options
  • No render-blocking issues
  • Optimized for search engine bots
  • Schema markup
  • Infinite scroll
  • Featured image support with custom settings
  • Secondary navigation menu support
  • Its Own small page builder
  • Six layout options

GeneratePress Premium Theme Price

generatepress-pricing

Free Download GeneratePress Premium Theme v2.0.3 (GP Premium)

दोस्तों अगर आप GeneratePress Premium Version Theme Free Download करना चाहते हैं। तो आपको नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से इसे आप डाउनलोड कर सकते है। अगर आपको डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आती है तो आप मुझे निचे कमेंट द्वारा बता सकते है।

Download Link Here         Installing Generatress

Demo

नोट: GP Premium को एक प्लगइन के रूप में अपलोड या इंस्टॉल करें, थीम के रूप में नहीं। जीपी प्रीमियम प्लगइन को सक्रिय करने के लिए GeneratePress Free Theme की आवश्यकता है। यह प्लगइन स्वचालित रूप से जेनरेटप्रेस थीम के मुफ्त संस्करण को प्रो संस्करण में बदल देगा।

GeneratePress Premium License Key for Free

यह लाइसेंस अगस्त 2022 को समाप्त हो जाएगा। लेकिन आपको चिंता करने की बिलकुल भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि मैं इसे Renew कर दूंगा ताकि आपको लाइफटाइम के लिए प्रीमियम अपडेट मिले। अगर किसी काम की वजह से मै भूल गया और मैंने यहापर लाइसेंस अपडेट नहीं किया होगा तो आप मुझे कमेंट द्वारा बता सकते है।

License Key :- 15ae0dba417db289bcf048974c5966r1

इसे पढ़िए ➤ Page Speed कैसे Increase करे?

इसे पढ़िए ➤ Blogging से पैसे कैसे कमाए?

Free Download GeneratePress v3.0.2 (Free Version)

आप सीधे अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड से GeneratePress Free Version भी Install कर सकते हैं। Appearance>>Themes>>Add New में जाएं और GeneratePress सर्च करें। उसके बाद इसे इंस्टॉल और एक्टिवेट करें।

Download Free Version 

GeneratePress Theme को Install कैसे करे ?

आशा करता हु की आपने ऊपर दिए गए लिंक से थीम को डाउनलोड किया होगा। अब हम बात करेंगे इस थीम को अपलोड कैसे करते है। जिन लोगो को GeneratePress Theme का सिर्फ Free Version Install करना है तो उनको केवल WordPress Dashboard को ओपन करने के बाद Appearance > Themes >Add New Theme पर जाना है। फिर उस पेज के सर्च बॉक्स में आपको GeneratePress लिखकर सर्च करना है और Theme को Install करना है। इसके बाद आप इस थीम में जाप Customizeation करना चाहते है वो कर सकते है।

अब हम जानते है कि इस Theme के Paid Version को कैसे इनस्टॉल करते है। तो अब आपको GeneratePress के Official Site से Theme को खरीदने है या फिर आपने ऊपर दिए गए लिंक से इसे डाउनलोड किया ही होगा। इस ZIP फाइल में आपको एक Theme और एक Plugin मिलेगा। तो जैसे मैंने आपको पहले Theme इनस्टॉल करना बताया ठीक उस तरीके से Theme को इनस्टॉल कर लीजिये।

उसके बाद आपको Plugin > Add New Plugin में जाना है वहापर आपको Upload Plugin के ऊपर क्लिक करके वो ZIP फाइल वाला Plugin इसमें Upload करना है। फिर Plugin को Activate करने के बाद आपको आपका GeneratePress Theme वाले अकाउंट को Log In कर लेना है। फिर आपको वहासे एक Key मिलेगी उसको कॉपी करके Appearance > GeneratePress पर जाकर वहापर उस कॉपी की गयी Key को इसमें Paste कर देना है। इतना करने के बाद अब आपकी थीम पूरी तरह से इनस्टॉल हो चुकी है।

इसे पढ़िए ➤ ब्लॉग पर Specific Country USA UK Canada से ट्रैफिक कैसे लाये

इसे पढ़िए ➤ Cloudways Hosting Review in Hindi

आखिर में :-

आशा करता हु की आपको आज की हमारी यह पोस्ट GeneratePress Premium WordPress Theme Free Download जरूर पसंद आयी होगी। अगर आपको इस पोस्ट से रिलेटेड या फिर कोई और प्रॉब्लम है तो मुझे कमेंट करके बता सकते है। आपके हर एक सवाल का जवाब यहापर दिया जायेगा। अगर आप ऐसी ही जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है तो आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करे।

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हु। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हु।

Leave a Comment