10+ Best Internet Se Paise Kamane Ke Tarike In Hindi – 2021

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike :- क्या आप लोग भी Internet Se Paise Kamane Ke Tarike के बारे में जानना चाहते है। लेकिन आप Internet Se Paise Kamane Ke Tarike के बारे में नही जानते है। तो आप बिलकुल सही जगह पर है क्योंकि आज के इस आर्टिकल में आपको Best 10 Internet Se Paise Kamane Ke Tarike बताने वाला हु। जिनसे आप घर बैठे हजारो रुपये कमा सकते है।

यहाँ पर आपको जो तरीके मैं निचे बताने जा रहा हु उन तरीको का उपयोग करके बहुत से लोग अच्छा खासा पैसा कमा रहे है। जिन लोगो के पास Job नही है वो यही सोचते रहते है की पैसे कैसे कमाए और जिन लोगो के पास जॉब है या उनका कोई Business है तो वो सोचते है की और ज्यादा पैसे कैसे कमाए। इसीलिये आज मै  आपको कुछ ऐसे Internet Se Paise Kamane Ke Tarike बताने वाला हु जिससे आप अपने Free Time में online पैसे कमा सकते है।

internet-se-paise-kamane-ke-tarike

आप इसे जरुर पढ़े :- घर बैठे पैसे कमाने के तरीके

आप इसे जरुर पढ़े :- Bigo Live App से पैसे कैसे कमाए?

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike

दोस्तों आज सभी लोग इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं और बहुत से लोग पैसा कमा भी रहे हैं। इसलिए Google पर हर रोज ये सर्च करते रहते है की,”Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi” “Online पैसे कैसे कमाये”, “Internet से पैसे कैसे कमाये”, “Google से पैसे कैसे कमाए”, “घर बैठे पैसे कैसे कमाये” इत्यादि । दोस्तों आप भी Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi की मदत से पैसा कमा सकते है।

Internet से पैसा कमाने के लिये आपको Internet की थोडी बहुत Knowledge होनी जरुरी है। Online Internet से पैसा कमाने का बहुत ही बड़ा जरिया बन गया है। आपको कहीपर जाने की जरूरत नही है। आप घर बैठे पैसे कमा सकते है। इस Artical में हम देखेंगे Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi। जिनकी मदद से हम अच्छे पैसे कमा सकते है।

आप इसे जरुर पढ़े :-  Instagram Bio For Boys

आप इसे जरुर पढ़े :-  Instagram Bio For Girls 

Internet से पैसे कमाने के लिये आपके पास क्या होना चाहिए 

  1. Computer/Laptop/Smartphone
  2. एक अच्छा सा Internet Connection
  3. सच और झुठ को पहचानने की समझ
  4. बहुत सारा Patiance और धैर्य

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike In Hindi

Internet से Online पैसे कमाना कोई मुश्किल काम नही है। बस आपको इसके बारे में थोड़ी जानकारी होनी चाहिए इसके बाद आप Smartwork करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। और इसकी खास बात ये है कि चाहे आप एक Student है या कोई Retired Person या Housewife कोई भी Internet से Online पैसे कमा सकता है। तो चलिए अब हम Internet Se Paise Kamane Ke Tarike कौनसे है इसके बारे में जानते है।

1) Blogging से पैसे कमाये

दोस्तों Internet Se Paise Kamane Ke Tarike के बारे में बात करे तो Blogging पहले स्थान पर आता है। क्योकि ये सबसे आसान और सबसे बेस्ट तरीका है पैसे कमाने का। Blogging करने के लिए ये दो बाते आपमे होनी जरुरी है।

1) किसी भी चीज में माहिर
2) लिखने की कला

अगर आप किसी भी चीज में माहिर है, फिर चाहे वो Technology, Business, Cooking, या फिर कोई और Field में। इससे आपको नया Content लिखने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और आप किसी के सवालो का जवाब भी बहुत आसानी से दे पायेंगे।

हमेशा वही करे जिसमे आपको ज्यादा रूचि हो। मान लीजिये आपको Technology में Interest है और Knowledge भी और आप Cooking के ऊपर Blog बना लेते है। आप ब्लॉग तो बना लेंगे, पर कुछ दिनों बाद आपको नया कन्टेन्ट धुंडने में परेशानी होगी।

आप इसे जरुर पढ़े :- Blogging कैसे शुरू करे?

आप इसे जरुर पढ़े :- Blog किस Topics पर बनाये?

2) Youtube से पैसे कमाये

Youtube के बारे में तो सभी जानते है फिर भी जानकारी के लिए बता देता हु, की ये दुनिया का 3rd Most Populer Website है। जहा पर हर रोज लाखो Views होते है। जो लोग नहीं जानते उन्हें मै बता दू की Youtube एक बेह्तर तरीका है पैसे कमाने का। इसमे में भी आपमें दो चीजे होनी जरुरी है।

1) किसी भी चीज में माहिर
2) प्रेजेंटेशन की कला

प्रेजेंटेशन का मतलब आप लोगो के सामने किस तरह प्रेजेंट करते है मतलब दिखाते है। इसमे बोलने की कला होनी बेहद ही जरुरी है। Blogging के मामले में Youtuber में ज्यादा खर्चा होता है। जैसे आपको एक Camera, Stand, Video Editing Software इत्यादि।

आप इसे जरुर पढ़े :- Youtube Channel कैसे बनाये?

आप इसे जरुर पढ़े :- Youtube से पैसे कैसे कमाए?

3) Online सामान बेचकर पैसे कमाये?

दोस्तों Internet Se Paise Kamane Ke Tarike में ये बहुत ही आसान तरीका है पैसे कमाने का। आपको Amazone, Flipkart के बारे में तो पता होगा जहापर आप अपने जरुरत के हिसाब से सामान खरीदते होंगे। ऐसे Online Marketplace पर ज्यादा मेहनत किये पैसे आप कमा सकते है। यहापर आप सेलर के हिसाब से अपना कोई भी Prodect बेच सकते है।

आपको सामान बेचने के लिए थोडी marketing Skil सिखनी होगी। इसके विषय में आपको google या Youtube पर जानकारी मिल सकती है। यहापर आपको दुसरे सेलर की Knowledge लेनि होगी की वो किस प्रकार से अपने Product के विषय में लिखते है, Price क्या रखते है और कैसे उन प्रोडक्ट का Promotion करते है। इससे आप अपने Brand की Value को भी बढा सकते है।

एक बात ध्यान में रखे की केवल भरोसेमंद Marketplace में ही रजिस्टर करे और अपना सामान बेचे। एक और चीज जो मै आपके साथ share करना चाहूँगा की अगर आप अपने Product को जल्दी बेचना चाहते है तो आप अपने Product का Price Tag Responcible रखे जिसे कोई भी खरीद सके।

internet-se-paise-kamane-ke-tarike-in-hindi

आप इसे जरुर पढ़े :- Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?

आप इसे जरुर पढ़े :-  Email Marketing से पैसे कैसे कमाये?

4) Affiliate Marketing से पैसे कमाये

मैंने इसके बारे में पहले से ही थोडी जानकारी आपको दि है, अब Detail में जाते है। हर कोई Seller अपने Product को Online सेल करने में Success नहीं होता। इसलिए वो Affiliate Marketing के माध्यम से अपनी Selling करते है। मान लीजिये आपका एक कपडे का दुकान है। पर आप उसमे अच्छा सेल नहीं कर पा रहे हो। तो आप किसीको बोलेंगे की अगर आप मेरे Product का सेल करेंगे तो मै आपको इतना परसेंट का Commission दूंगा।

Affiliate Marketing कैसे शुरु करे

Affiliate Marketing शुरू करने के लिए Invest करने की आपको कोई जरुरत नहीं है। आप Selling E-Commerce Sites जैसे Flipkart और Amazone से शुरू कर सकते है। आप जैसे ही Join होंगे आपको हर एक Product का एक Affiliate Link मिलेगा। जिससे कोई भी उस Link से Product खरीद सकता है और उसपर आपको Commission मिलेगा। ये Link आप अपने Blog, Youtube, Facebook, Whatsapp, Social Media पर Share कर सकते है।

आप इसे जरुर पढ़े :-  Affiliate Marketing Kya Hota Hai

आप इसे जरुर पढ़े :- Amazon Affiliate Account कैसे बनाये

5) Url Shortener से पैसे कमाये

Url Shortener का मतलब होता है की किसी भी Url को Short या छोटा करना। अब आप सोच रहे होंगे की Url को छोटा करने की क्या जरुरत है और इससे पैसे कैसे कमाये जा सकते है। ये सोचना भी आपका बिलकुल सही है। तो इसका जवाब है की लम्बे और बढे Url किसी को भी पसंद नहीं है। ऐसे में अगर आप किसी के साथ कोई link share करना चाहते है तो आपको बढे Url से जरुर घृणा होगी। ऐसे में Url Shortener बहुत ही काम आता है।

आपको बस बढे Url को को short करना होता है। और आप जब इसे share करते है तब कोई भी Visitor इस link को Open करेगा तब उसे पहले एक Ads Show होगी और इसके बाद ही वो मेन Website पर जायेगा। और इसी Ads को देखने के आपको पैसे मिलते है।

Internet पर ऐसी बहुतसी Url Shortener Website है लेकिन उनमे से बहुत सी Fake है। और बहुत सी कम Payment देती है। इसलिए मै आपको एक वेबसाइट दे रहा हु जिसे मै खुद Use करता हु।

आप इसे जरुर पढ़े :- Shortlink Website से पैसे kaise कमाये

आप इसे जरुर पढ़े :-  URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाये

6) Mobile से पैसे कमाये

Online पैसे कमाने के लिये हर किसी के पास Laptop या Computer होना ही जरुरी नहीं है आप Mobile से भी पैसे कमा सकते है। मुझे पता है की हर किसी के पास Smartphone है। अगर आप mobile से पैसे कमाना चाहते है तो मै आपको निचे कुछ Apps दूंगा जिससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

1)  Enjoy Apps

2) Money 91 Apps

3) Incomly Apps

4) Onead Apps

5) Noster gamu Apps

6) Rojdhan

आप इसे जरुर पढ़े :- Top 5 Best Free Paytm Cash Apps

आप इसे जरुर पढ़े :- Ludo Game खेलकर पैसे कैसे कमाए

7) Facebook और Whatsapp से 

दोस्तों आपको तो पता ही है की Facebook और Whatsapp दुनिया में कितना Populer है। इसलिए इसका Use अगर आप पैसे कमाने के लिए करोगे तो बहुत पैसा कमाया जा सकता है।

सबसे पहले बात करते है Whatsapp की, Whatsapp के ऐसे बहुत से Group है जिसकी Link पर आप Click करके Join हो सकते है। इसके अलावा आप अपनी Broadcast List बनाकर भी User बढ़ा सकते है।

अब बात करते है Facebook की,जैसे Whatsapp में Group होते है वैसे ही Facebook पर आपको Free में Pages और Group Creat करने की Service मिलती है। आप इन Group और Pages पर Audience बढाकर पैसे कमा सकते है। Whatsapp और Facebook पर Audience बढाने के बाद अब बारी आती है पैसे कमाने की,इसके बहुत से तरीके है।

आप इसे जरुर पढ़े :- Whatsapp से पैसे कैसे कमाए

आप इसे जरुर पढ़े :- Facebook से पैसे कैसे कमाए

Whatsapp से पैसे कमाने के तरीके

1) Link Short करके (इसके बारे में मैंने पहले ही आपको बताया है)
2) अपने Products Sell करके (Affiliate marketing)
3) Apps की Link शेयर करके

Facebook से पैसे कमाने के तरीके

1) Facebook Page पर Affiliate Product सेल करके
2) कंपनीज के Product का Promotion करके
3) Facebook Page और Group Sell करके
4) Facebook पर Video Upload करके
5) Blog या Website की Link शेयर करके

8) Instagram पर Promotion करके

दोस्तों Instagram से पैसे कमाने के लिये आपके Instagram पर बहोत सारे Followers होने बहुत जरुरी है। अगर आपका Interest Fashion और Lifestyle में है तो आप Instagram पर पैसे कमा सकते है। इसके अलावा अगर आप Video बनाते हो तो आप Instagram के IGTV पर Video Upload करके भी पैसे कमा सकते है।

वैसे Instagram से Direct पैसे कमाने का कोई तरीका नहीं है, पर आपके पास ज्यादा Follower है तो आप Advertiser और Spenser Find करके पैसे कमा सकते है।

आप इसे जरुर पढ़े :- Instagram से पैसे कैसे कमाए?

आप इसे जरुर पढ़े :- Battleground Mobile India से पैसे कैसे कमाए

9) Freelancer बनके

Freelancer उसे कहते है जिसके पास कोई खास Skill होती है और उसका इस्तेमाल करके उससे पैसे कमाते है। अगर आपके पास भी कोई Skill है तो आप भी पैसे कम सकते है।  Freelancing में Content Writing, Web Design, Logo Design, Seo Service, Video Editing, Data Entry जैसे काम आते है।

Freelancing करने के लिए बहुत सारी Sites है Fivver.com, Freelancer.com, Odesk.com, guru.com ये Popular Freelancing Sites है। इसपर बहुत से Freelancer काम करते है।

आप इसे जरुर पढ़े :- महिलाएं (Housewife) घर बैठे पैसे कैसे कमाए

आप इसे जरुर पढ़े :- SBI ATM Card Pin Generate और Active कैसे करे

10) Online/Offline Data Entry करके

Online Data Entry Internet Se Paise Kamane Ke Tarike में सबसे आसान और पुराना तरीका है। इसमे आप अपना काम पूरा करो और पैसे लो बात ख़तम। लेकिन Data Entry करने के लिये आपकी Typing Speed बहोत ही Fast होनी चाहिये। क्योकि डाटा एंट्री Job में आपको समय मिलता है और उसी समय में आपको काम पूरा करना होता है।

Online Data Entry करने के लिए बहुत सारी Website है। जैसे की Upwork, Elance और Fivver ये कुछ अच्छी Website है। अगर कोई भी Website आपसे Job से पहले कोई Fees मांगते है तो वो 99% Frod हो सकती है। इसलिए कभी भी कोई Fees ना भरे।

आप इसे जरुर पढ़े :- Online Data Entry Jobs Work From Home

आप इसे जरुर पढ़े :- 1000+ Best Free Fire Stylish Name

आखिर में :-

उपर बताये गए सभी Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi बहुत ही अच्छे है। आप इनपर काम करके बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है। दोस्तों आज के Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi Post में बस इतना ही अगर आपको भी ये जानकारी अच्छी लगी है। तो इसे अपने दोस्तों को जरुर Share करे और हमसे जुड़ने के लिए हमें Subscribe जरुर करे।

अगर आप ब्लॉग्गिंग के बारे में और भी जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है। तो आप हमारे फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप को जरूर ज्वाइन करें। और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिये।

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हु। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हु।

3 thoughts on “10+ Best Internet Se Paise Kamane Ke Tarike In Hindi – 2021”

Leave a Comment