MovieRulz : Download & Watch Full HD Latest Bollywood Hollywood Hindi Movies

MovieRulz Download Latest Movie : दुनिया भर में फिल्मों के बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन पर पाइरेसी का असर हो रहा है। Movierulz जैसी दुनिया भर में बहुतसी वेबसाइटें हैं जो फिल्मों को पायरेट करती है और फिल्मों के रिलीज होने से पहले ही उन्हें मुफ्त में ऑनलाइन लीक कर देती हैं। जो लोग फिल्म के रिलीज होने का इंतजार नहीं कर सकते है, वो इन पायरेटेड फिल्मों को डाउनलोड करने की प्रवृत्ति रखते है।

जो लोग नवीनतम फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में उनकी कमी हो जाती है। आज हम ऐसे ही Website Movierulz  के बारे में बात करने वाले है जो पिछले काफी समय से कंटेंट लीक कर रहा है। अगर अप लोग भी इस वेबसाइट से Movie Download करने की सोच रहे है तो सबसे पहले आपको इस पायरेसी वेबसाइट के बारे में जानने की जरूरत है।

आप इसे जरुर पढ़े :-  Bolly4u 2021–Free Latest HD Movies Download Website In Hindi

आप इसे जरुर पढ़े :- Tamilrockers 2021: New Website URL And HD Movies Download

Movierulz ps : Download & Watch Full HD Latest Bollywood, Tamil, Hollywood Hindi Movies

यह एक फ्री वेबसाइट है जहापर आप Hindi Dubbed Telugu, Malayalam, Tamil के साथ-साथ Hollywood और Bollywood Movie Online Watch कर सकते है और साथ में उन्हें डाउनलोड भी कर सकते है। मूवी के अलावा आपको यहाँपर Popular TV Shows और Latest Songs भी डाउनलोड करने को मिल जायेंगे।

आपको इसमें अलग अलग Category मिल जाएगी। जिसमे आपको 2010 से लेकर आज के Date तक जितनी भी Movie Release हुई है वो सभी आपको इस Category से मिल जायेगा। अगर आप लोग Movierulz Plz से 2010 से लेकर Latest HD Movies Download करना चाहते है या फिर Watch करना चाहते है। तो आप यहापर बहुत आसानी से कोई भी मूवी Download और Watch आप कर सकते है। 

Movierulz के बारे में

Movierulz ds एक पायरेसी वेबसाइट है जो उपयोगकर्ताओं को पायरेटेड फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देती है। यह वेबसाइट latest English, Bollywood, Punjabi, Malayalam, Tamil and Telugu Hindi Dubbed Movies को उनकी रिलीज से पहले या Theatres में प्रदर्शित होते ही Streaming के लिए जिम्मेदार है।

टेलीविज़न चैनलों और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर टीवी शो और वेब सीरीज़ की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से ये अब इस पर भी अवैध डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। आप इन प्लेटफॉर्म्स पर अक्सर Full HD Quality में Free Movie का आनंद आसानी से ऑनलाइन ले सकते हैं। 

आप इसे जरुर पढ़े :- Dramacool: Asian Drama, Movies and KShow English Sub in HD

आप इसे जरुर पढ़े :- JalshaMoviez Hd 2021 – Download Bollywood, Malayalam Movies

भारत में Movierulz Wap

भारत में पाइरेसी अवैध है इसलिए भारत सरकार ने इन जैसी साइटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन ऐसी वेबसाइटों पर फिल्मों के रिसाव को रोकने में असफल रही है। क्योकि प्रतिबंध से बचने के लिए ये ऑनलाइन वेबसाइट अपने डोमेन नाम एक्सटेंशन को नियमित रूप से बदलती रहती है और विभिन्न फिल्म उद्योगों से बहुत सारी फिल्में अवैध रूप से लीक करती रहती है।

movierulz se movie download kaise kare

 

MovieRulz से Movie Download कैसे करे? (How To Download Movies From Movierulz)

कोई भी मूवी डाउनलोड करने के दो तरीके होते है जिसमे से पहला तरीका बहुत ही आसान है। जिसमे आपको कोई भी Movie Open करनी है और उनके नीचे दिए गए Download Button पर क्लिक करके उसे अपने  मोबाइल में या लैपटॉप में Save करना है।

लेकिन दूसरा तरीका Torrent का है और इसके लिए आपको थोड़ासा Technical होना पड़ता है। क्योकि इन साइट्स में Online Movie Watch करना बहुत ही आसान है लेकिन डाउनलोड करना उतना ही मुश्किल है।

अगर आप लोग ऑनलाइन मूवी देखना पसंद नहीं करते है। और किसी भी latest Movie को आप डाउनलोड करना चाहते है तो आप निचे बताये गए Step को Follow कर सकते है।

Step 1) सबसे पहले आप ww2.moviesrulz.net की वेबसाइट को ओपन करे।

Step 2) अब आपको जो भी मूवी डाउनलोड करनी है उसको सर्च करे और उसे ओपन करे।

Step 3) इसके बाद आपको मूवी का एक पोस्टर दिखेगा और साथ में निचे 400MB, 700MB, 1GB जैसे Torrent Links दिखेंगे।

Step 4) अब आप जिस भी साइज का फाइल डाउनलोड करना चाहते है उसपर क्लिक करे और टोरेंट डौन्लोडिंग सॉफ्टवेयर के मदद से इसे डाउनलोड करे।

आपको एक बात और ध्यान में रखनी होगी की ऐसे Website जो की Pirated Movie Content Publish करते है उन्हें भारत सरकार पता होते ही तुरंत बंद कर देती है। इसलिए इन जैसी वेबसाइट के डोमेन नाम बदलते रहते है।

आप इसे जरुर पढ़े :- Moviesflix Pro: Free Download Hollywood Movies Movieflix

आप इसे जरुर पढ़े :- SkymoviesHD Latest Bollywood Hollywood Hindi Movies Download 

Movierulz Website Link 2021

जैसे की मैंने आपको अभी बताया है की ऐसे वेबसाइट को भारत सरकार बंद कर देती है। जिसकी वजह से इस साईट का ओनर अपने सारे Files को किसी दूसरे डोमेन पर Transfer करते है। और इसी वजह से आज इस जैसे Site के 10 से भी ज्यादा डोमेन है।

wwv2.moviesrulz.net moviesrulzfree.com
wwv2.4movierulz1.com movierulz.vcd
movierulz.max movierulz.apk
movierulz.la movierulz.vip
movierulz.max 2movierulz.ws
movierulz.plc movierulz.kannada 
movierulz.wap 3movierulz.ws
movierulz.tc movierulz.vpn
movierulz.ht movierul.ds
movierulz.website movierul.pen
movierul.act movierul.pl
movierulz.plz movierulz.app

यहापर मैंने आपको कुछ Domain Name दिए है। अगर इसके बारे भारत सरकार को पता चलेगा तो हो सकता है की इसमें से बहुत से Domain Delete हो जाये। इसलिए आप एक एक करके सभी डोमेन को Check करके देख सकते है।

आप इसे जरुर पढ़े :- KatmovieHD – Free Download All Movies in Hindi & English

आप इसे जरुर पढ़े :- ExtraMovies: Free Latest Illegal Hindi Dubbed Movies Download 

पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

फिल्मों की पायरेसी को रोकने के लिए सरकार ने ठोस कदम उठाए है। स्वीकृत सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार अगर किसी भी व्यक्ति को निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड करते हुए पाया गया तो उसे 3 साल तक की जेल हो सकती है। साथ ही दोषियों पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध टोरेंट वेबसाइटों पर Pirated Copies प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा भी हो सकती है।

क्या मुझे अवैध रूप से मूवी डाउनलोड करने के लिए जेल जाना होगा या जुर्माना लगाया जाएगा?

भारत में पायरेसी कानून के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को अदालत में ले जाया जाता है और यह साबित हो जाता है कि उसने जान बूझकर उल्लंघन किया है या किसी दुसरे की मदद की है और इस Online Website से Copyright की गई फिल्म डाउनलोड करता है। तो इसे एक आपराधिक कृत्य माना जाएगा।

अदालत मान लेगी कि उस व्यक्ति को उल्लंघन के बारे में पता था क्योंकि ज्यादातर मामलों में फिल्म में वॉटरमार्क या नोटिस भी होता है। जो हमें सावधान करता है कि यह कॉपीराइट का काम है। कानून के तहत किसी व्यक्ति को इस तरह के पहले अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने की सजा छह महीने या फिर तीन साल की जेल है। जिसमें ₹50,000 और ₹200,000 के बीच का जुर्माना है।

आप इसे जरुर पढ़े :- Telegram से Movie Download कैसे करे?

आप इसे जरुर पढ़े :- Indian Girls WhatsApp Group Links List 

Disclaimer :-

पाइरेसी एक साइबर अपराध है और हम इसका समर्थन नहीं करते हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ MovieRulz के बारे में कुछ ज्ञान साझा करना है जो शिक्षा के उद्देश्य से संबंधित है। इस लेख में हम तथ्यों का खुलासा करने की कोशिश करते हैं और हम इस तरह की गतिविधियों का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी भी कानून को पार करते हैं।

सभी मीडिया ने अपने सम्मानित मालिक को कॉपीराइट दिया। हम हमेशा लोगों को गैर-पायरेटेड साइटों और ऐप जैसे अमेज़ॅन, नेटफ्लिक्स, आदि से फिल्मों को डाउनलोड करने या लाइव स्ट्रीम करने के लिए शिक्षित करने और समर्थन करने की कोशिश करते हैं, जो कानूनों का उल्लंघन नहीं करता है।

आखिर में :-

आशा करता हु की आपको आज की हमारी यह पोस्ट MovieRulz : Download & Watch Full HD Latest Bollywood Hollywood Hindi Movies जरूर पसंद आयी होगी। अगर आप ऐसी ही जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है तो हमारे साथ जुड़े रहिये और हमारे फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप को जरूर ज्वाइन करें। और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिये।

 

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हु। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हु।

1 thought on “MovieRulz : Download & Watch Full HD Latest Bollywood Hollywood Hindi Movies”

Leave a Comment