Thick Brush Stroke

5 Best Trading App in India

एक समय था जब हमें स्टॉक ट्रेडिंग के लिए किसी स्टॉक ब्रोकर की मदद लेनी पड़ती थी। लेकिन आज के समय में हम भारत के सबसे अच्छे ट्रेडिंग ऐप्स की मदद से आसानी से ट्रेड कर सकते हैं।

यहापर मैंने आपको शेयर बाजार में निवेश करने के लिये भारत के Best Trading App In India दिये है। जिसके जरिये आप लोग घर बैठे शेयर बाजार में निवेश की योजना बनाकर इसमें निवेश कर सकते हैं।

1. Zerodha

ज़ेरोधा भारत का पहला डिस्काउंट ब्रोकरेज है, जिसने भारत में डिस्काउंट ब्रोकिंग मॉडल की शुरुआत की है। जो आजकल विकसित बाजारों में लोकप्रिय है।

2. Angel Broking

एंजेल ब्रोकिंग एक भारतीय फुल सर्विस स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी है, जिसकी स्थापना वर्ष 1987 में हुई थी और इसका मुख्यालय मुंबई में स्थित है।

3. 5paisa

इस एप्लीकेशन को 1 मिलियंस से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हैं औऱ अक़्सर आपको हर जगहों पर इसके विज्ञापन भी देखने को मिल जाते है।

4. Upstox

अपस्टोक्स एक ऐसा ट्रेडिंग प्लेटफार्म हैं जो की Discount Broker, Equity, Commodity जैसे Trading Solutions Offer करता रहता है।

5. Groww

ग्रो एप एक ऐसा ब्रोकर है जिसके माध्यम से हम लोग विभिन्न चीजों पर निवेश कर सकते है। जैसे की Stock Market, सोना चांदी, Mutual Fund इत्यादि पर।

Tooltip
Tooltip

तो दोस्तों ये थी भारत की 5 Best Trading App अगर आप इसके बारे में और भी जानकरी लेना चाहते है या फिर इसमें अपना अकाउंट बनाना चाहते है तो निचे दिए लिंक पर क्लिक करे