Yaari App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए? New Reseller Apk

Yaari App Se Paise Kaise Kamaye :- आपको जब Yaari App के बारे में पता चला होगा। तब आपके दिमाग में सबसे पहले Yaari App Kya Hai और Yaari App Se Paise Kaise Kamaye ये दो सवाल जरुर आये होंगे। अगर आपका जवाब हा है तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही काम का होने वाला है। क्योकि आज के इस आर्टिकल में हम लोग Yaari App के बारे में पूरी जानकारी लेने वाले है।

जैसे की, Yaari App Kya Hai, Yaari App Se Paise Kaise Kamaye, Yaari App Review, Yaari App Kaise Use Kare, Yaari Reselling App Products, Yaari App Customer Care Number, Yaari App Download से लेकर Yaari App Is Real or Fake तक पूरी जानकारी लेंगे। तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए इस आर्टिकल को शुरू करते है। हो सके तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर कीजिये।

Yaari App Se Paise Kaise Kamaye

इसे पढ़िए ➤ Instagram Bio For Boys 

इसे पढ़िए ➤ Instagram Bio For Girls 

Yaari App क्या है? ( What Is Yaari App )

Yaari एक Online Reselling App है। जहासे आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट के घर बैठे फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से व्यवसाय शुरू कर सकते है। Yaari अपनी New Technology के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुचाता है। यहाँ से आप अपनी पसंद के अनुसार किसी भी प्रोडक्ट को सेल कर सकते है।

इसकी ख़ास बात यह है की यहाँपर आप खुद ही अपना कमीशन ऐड कर सकते है। क्योकि यहापर आपको फैक्टरी प्राइस में प्रोडक्ट मिलता है जिसे आप किसी भी किंमत में सेल कर सकते है। और जो आप यहाँ से कमीशन कमाएंगे उसे सीधा अपने बैंक अकाउंट में ले सकते है। यह एप्प उन लोगो के लिए एक वरदान है जो  अपने खली समय में कुछ पैसे कमाना चाहते है।

इसे पढ़िए ➤ Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?

इसे पढ़िए ➤ Email Marketing से पैसे कैसे कमाये?

Yaari App Review In Hindi

यारी एक नए जमाने का सोशल कॉमर्स ऐप है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के उपयोग को अनुकूलित करके भारत के उद्यमिता में उद्यम करने के तरीके को बदल रहा है। ऐप का उद्देश्य अपनी अत्याधुनिक Technology, Robust Supply Chain और Logistics Services के साथ सामुदायिक पुनर्विक्रय में क्रांति लाना है।

ऐप की प्रमुख विशेषताओं में चिकना इंटरफ़ेस, सुचारू नेविगेशन और मनोरम फ़ीड शामिल हैं। यारी एक ऐसा मार्केटप्लेस है जो चुनने के लिए Product की एक श्रृंखला प्रदान करता है – जूते, परिधान, सहायक उपकरण, घर की सजावट के सामान और बहुत कुछ आपकी उंगलियों के नल पर।

इसे पढ़िए ➤ Whatsapp से पैसे कैसे कमाए

इसे पढ़िए ➤ Battleground Mobile India से पैसे कैसे कमाए

Yaari App डाउनलोड कैसे करे?

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना है। और उसकी सर्च बॉक्स में आपको Yaari App लिखकर सर्च करना होगा। अब आपके सामने यह App आयेगी तो आप यारी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लीजिये और उसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लीजिये। या फिर आप निचे दिए गए डाउनलोड बटन से भी इसे बहुत आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Yaari App में Account कैसे बनाये?

मुझे लगता है की आपने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया होगा। इसके बाद आपको इसमें रजिस्ट्रेशन करना होगा। अगर आपको इसमें रजिस्ट्रेशन कैसे करते है, इसके बारे में पता नहीं है। तो आप आगे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते है।

Step 1. एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको इसे अपने मोबाइल में ओपन करना है।

Step 2. अब आपको यहापर अपना मोबाइल नंबर डालना है। इसके बाद आपको Term & Conditions के बॉक्स को टिक करना है और Next पर क्लिक करना है।

Yaari app kya hai

Step 3. अब आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा जिसे आपको यहापर वेरीफाई करना है और Next पर क्लिक करना है।

Yaari app review in hindi

Step 4. जैसे ही आप नेक्स्ट करेंगे आपको आपका नाम और ईमेल एड्रेस माँगा जायेगा। यहापर आपको आपकी पूरी जानकारी फिल करनी है और Proceed बटन पर क्लिक करना है।

Yaari app kaise use kare

Step 5. अब आपको यहापर कुछ परमिशन मांगी जाएगी जिसे आपको Allow & Register बटन पर क्लिक करके Allow कर देना है।

what is yaari app

Step 6. इतना करने के बाद आपके सामने इस एप्लीकेशन का होम पेज खुल जायेगा। अब आपको सबसे निचे एक प्रोफाइल का आप्शन दिखेगा। जिसपर आपको क्लिक करके अपनी जानकारी भरनी है।

Step 7. प्रोफाइल में अपनी जानकारी भरने के बाद आपको अपने कमाए हुए पैसे को निकालने के लिए। अपनी Bank Account Details देनी है। जिसके लिए आपको ऊपर के 3 लाइन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने Bank का एक आप्शन आएगा जिसपर क्लिक करके आपको अपनी बैंक डिटेल्स भरनी है।

तो देखा दोस्तों Yaari App में Account बनाना कितना आसान था। बस आपको यह आसान स्टेप फॉलो करने है जिसे फॉलो करके आप कुछ मिनिट में ही अपना अकाउंट बना सकते है।

इसे पढ़िए ➤ Youtube से पैसे कैसे कमाए?

इसे पढ़िए ➤ घर बैठे पैसे कमाने के तरीके

Yaari App इस्तेमाल कैसे करे (How to use Yaari app)

इस एप्लीकेशन में Registration करने के बाद अब आप यहापर अपना Online Store बनाकर बिज़नेस करने के लिए बिलकुल तैयार है। अब अपने प्रोडक्ट सेल करने के लिए आपको आगे दिए गए स्टेप को फॉलो करना है।

Step 1. आपको सबसे पहले इस Yaari App के Home पेज पर जाना है।

Step 2. अब आपके सामने बहुत से प्रोडक्ट आयेंगे तो आपको किसी भी एक प्रोडक्ट पर क्लिक करना है। जिसे आप सेल करना चाहते है। 

Step 3. इसके बाद आपको एक Whatsapp Share का बटन दिखेगा जिसपर क्लिक करके आप उस प्रोडक्ट का फोटो शेयर कर सकते है। या फिर आप इस इमेज को डाउनलोड करके फेसबुक, इन्स्टाग्राम जैसे Other सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है।

तो इस तरह से आप इसके प्रोडक्ट को promote कर सकते है। अगर आपके द्वारा किसी को यह प्रोडक्ट पसंद आता है तो वो व्यक्ति आपसे कांटेक्ट करेगा। आपको इस प्रोडक्ट के बारे पूरी जानकारी देनी है। जैसे की इस प्रोडक्ट की Price क्या है, क्या यह अभी Available है।

लेकिन आपको यहापर एक बात ध्यान में रखनी है। आपको Yaari App पर जितनी Price दिखाई जाएगी उसमे अपना कमीशन ऐड करके ही उस व्यक्ति को Price बतानी है। जैसे की किसी प्रोडक्ट की Price 100 रुपये है और आप उसपर 50 रूपये कमीशन चाहते है तो आपको उस व्यक्ति को 150 रुपये Price बतानी है।

इसे पढ़िए ➤ Online Data Entry Jobs Work From Home

इसे पढ़िए ➤ घर बैठे Paise Kamane Ke Tarike

Yaari App से पैसे कैसे कमाए?

अब जब आपको किसी की आर्डर आती है तो आपको उसके बाद क्या करना है। या फिर आप खुद ही किसी प्रोडक्ट को Buy करना चाहते है तो उस समय इस App को कैसे इस्तेमाल करते है। और कैसे हम इससे पैसे कमा सकते है इसके बारे में बताने जा रहा हु। 

Step 1. अगर आपको किसी के द्वारा प्रोडक्ट की ऑर्डर मिलती है तो आपको उसी प्रोडक्ट को सेलेक्ट करना है जिसे आप खरीदना  चाहते है। 

Step 2. अब आपके सामने उस प्रोडक्ट का इमेज आएगा और उसके आगे whatsapp शेयर बटन आएगा। लेकिन आपको यहापर डायरेक्ट Whatsapp Share बटन पर क्लिक करके प्रोडक्ट शेयर नहीं करना है। बल्कि आपको उस प्रोडक्ट के इमेज पर फिर से क्लिक करना है। 

Step 3. अब आपके सामने फिर से एक बार उसी प्रोडक्ट का इमेज आएगा। लेकिन इस बार आपको इस पेज को थोडा निचे करना है। आपके सामने Your Profit Margin का एक आप्शन आएगा। इस मे आपको जितना Commission चाहिए उतना Add कीजिये। अब Yaari App में उस प्रोडक्ट का जितना Price है उसमे आपका Commission Add हो जायेगा और उस प्रोडक्ट का एक नया Price Create हो जायेगा।

Yaari app Profit Margin

जैसे की मान लीजिये Yaari App में उस प्रोडक्ट Price 256 रुपये है। और यहापर मुझे इस प्रोडक्ट पर 50 रुपये Commission चाहिए। तो यहापर मै Your Profit Margin में 50 रुपये Add करूँगा। जिससे इस प्रोडक्ट की Price अब 306 रुपये हो जाएगी।

Step 4. अपनी Commission Price Add करने के बाद आपको Add To Cart पर क्लिक करना है।

Step 5. अब आपको सबसे ऊपर एक Shopping Cart का एक आइकॉन दिखेगा। उसपर आप जैसे ही क्लिक करते है आपके वो प्रोडक्ट आ जायेगा जिसे आपने Commission Price Add करके Cart में Add किया था।

Step 6. अब आपको उस प्रोडक्ट को सेलेक्ट करके Ship to Address पर क्लिक करना है।

Step 7.  अब आपको जिस एड्रेस पर यह प्रोडक्ट भेजना है उस एड्रेस पर क्लिक करके Add This Adress पर क्लिक करना है।

तो इस तरीके से आप इस Yaari App को इस्तेमाल करके इससे पैसे कमा सकते है।

इसे पढ़िए ➤ Top 5 Best Loan Apps – Instant Personal Loan

इसे पढ़िए ➤ WazirX क्या है और इस से Bitcoin कैसे ख़रीदे

FAQs For Re-Sellers

1. मुझे मार्जिन/भुगतान/रिफंड/बोनस के लिए अपना बैंक विवरण कहां देना चाहिए?

उत्तर: एक बार जब आप यारी ऐप पर साइन अप करते हैं, तो आपको ऐप के नीचे अकाउंट सेक्शन में एक “रीसेलर पैनल” मिलता हैं। जिसमे ‘अपडेट बैंक विवरण’ का विकल्प होगा। एक बार जब आप अपना बैंक विवरण दर्ज कर लेते है तो आपको अपनी साप्ताहिक आय (मार्जिन, बोनस और पुरस्कार राशि) सीधे आपके बैंक खाते में प्राप्त हो जाएगी। यारी एक अधिकृत प्लेटफॉर्म है और आपके बैंक खाते के विवरण के किसी भी दुरुपयोग को रोकता है…

2. अगर मैं व्हाट्सएप और फेसबुक पर अपने ग्राहक के साथ कोई कैटलॉग या उत्पाद साझा करता हूं, तो क्या यारी ऐप मैसेज में उसका नाम या लिंक या कीमत भेजेगा?

उत्तर: नहीं। यारी विक्रेता और खरीदार के बीच सभी लेनदेन में गोपनीय रहेगा। आपके ऑनलाइन स्टोर का नाम (आपके द्वारा अनुकूलित / साइन अप के समय स्वचालित रूप से उत्पन्न) आपके खरीदार को दिखाई देगा। उत्पाद की लिंक और कीमत गोपनीय रहेगी।

3. मैं अपने ऑर्डर के शिपमेंट को कैसे ट्रैक कर सकता हूं?

उत्तर: एक बार जब आप अपने खरीदार से ऑर्डर की पुष्टि कर लेते हैं और इसे ऐप में पंच कर देते हैं, तो आपको (रीसेलर) एक ट्रैकिंग आईडी के साथ शिपिंग पार्टनर्स से एक एसएमएस प्राप्त होगा। एक पुनर्विक्रेता होने के नाते, यह आपके ऊपर होगा कि आप अपने ग्राहक को अपडेट रखें। जब तक उत्पाद अंततः आपके ग्राहक को वितरित नहीं किया जाता है, तब तक संबंधित शिपिंग पार्टनर आपको डिलीवरी समय के बारे में सूचित करेगा।

4. मैं यारी आपूर्ति के साथ दिए गए एक आदेश को रद्द करना चाहता हूं। मैं उसको कैसे करू?

उत्तर: यारी ऐप पर जाएं, दिए गए ऑर्डर के लिए उत्पाद कोड दर्ज करें या ऐप के निचले भाग में खाता अनुभाग से पुनर्विक्रेता पैनल में “आपके आदेश” से उत्पाद खोजें। ‘आदेश रद्द करें’ चुनें और आदेश को रद्द करने का एक वैध कारण चुनें। याद रखें, आप केवल उस ऑर्डर को रद्द कर सकते हैं, जब तक कि डिलीवरी पार्टनर द्वारा सप्लायर से ऑर्डर नहीं लिया जाता है, जो आमतौर पर ऑर्डर जेनरेट होने के 12 घंटों के भीतर होता है।

5. यारी सपोर्ट टीम का समय क्या है?

उत्तर: यारी सपोर्ट टीम सोमवार और शनिवार के बीच सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक काम करती है। आप अपने सभी पुनर्विक्रय या आपूर्ति संबंधी प्रश्नों के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।

6. मैं एक पुनर्विक्रेता हूँ। मैं व्हाट्सएप और फेसबुक पर अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए ऐप का उपयोग कैसे कर सकता हूं?

उत्तर: यारी ऐप पर कुछ आसान चरणों के साथ साइन अप करें। एक बार जब आप अपना खुद का ऑनलाइन स्टोर स्थापित कर लेते हैं (साइन अप करने पर स्वचालित रूप से उत्पन्न होता है), तो आप व्हाट्सएप के मामले में अपने सर्कल – दोस्तों, परिवार, रिश्तेदारों, सामाजिक समूहों के भीतर कैटलॉग (बस डाउनलोड या साझा करें और कमाएं पर क्लिक करके) साझा करना शुरू कर सकते हैं।

आप बड़ी ऑडियंस तक पहुंचने के लिए अपने व्हाट्सएप स्टोरीज (स्टेटस) पर कैटलॉग इमेज भी अपलोड कर सकते हैं। फेसबुक मार्केटप्लेस के लिए, बस अपनी पसंद के कैटलॉग साझा करें और एक मूल्य अपडेट करें। अधिक से अधिक संभावित खरीदारों तक पहुंचें, उचित मार्जिन राशि जोड़कर अपनी आय का अनुकूलन करें और अपना ऑनलाइन व्यवसाय बढ़ाएं।

इसे पढ़िए ➤ Personal Loan के बारे में ध्यान रखने वाले 7 बाते

इसे पढ़िए ➤ Insurance क्या है? और कितने प्रकार के होते है?

आखिर में :- 

आशा करता हु की आपको आज की हमारी यह पोस्ट Yaari App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए? New Reseller Apk जरुर पसंद आई होगी। अगर आपका इससे रिलेटेड कोई भी सवाल है तो आप मुझे कमेंट करके जरुर बताये। और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर कीजिये।

 

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हु। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हु।

1 thought on “Yaari App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए? New Reseller Apk”

Leave a Comment