Website Ya Blog Traffic Badhane Ke 8 Best Platforms in 2021

Website Ya Blog Traffic Badhane Ke Best Platforms :- आज के इस आर्टिकल में मै आपको बताने वाला हु की, किस तरह आप लोग बिना कोई Backlink बनाए, बिना कोई SEO कराये अपनी Site पर अच्छा ख़ासा Traffic ला सकते है। तो आज का ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाला है तो आप इसे अंत तक जरुर पढ़े।

Blog Traffic Kaise Badhaye?

Blog Traffic Kaise Badhaye?

आज के इस आर्टिकल में मै आपको 7+ ऐसी Website के बारे में बताऊंगा जहापर Milian’s में Traffic आता है। और इन Website का Traffic आप अपने Blog पर ला सकते है। क्योकि बहुत सारे Blogger इन Site का इस्तेमाल करके अपने Blog पर अच्छा खासा Traffic ला रहे है। अगर आप लोग भी इन Site पर दिन में 10 मिनिट भी Work करते है तो बहुत आसानी से आपके Blog पर भी दिन में 10k तक Traffic ला सकते है। 

इसे देखे ☛ 5paisa Me Free Trading / Demat Account Open Kaise Kare

इसे देखे ☛ Signal App Kya Hai Aur Kaise Use Kare

How To Increase Traffic On Blog In Hindi

आपमें से ऐसे बहुत से लोग है जिन्होंने Adsense का Approval तो ले लिया है। लेकिन उनकी Site पर अभी तक Traffic नहीं आ रहा है। जिसकी वजह से वो लोग Earning नहीं कर रहे है। तो ऐसे में वो लोग बिना Backlink और Seo करे अपनी Site पर अच्छा खासा Traffic लाना चाहते है।

तो इसी चीज को देखते हुए आज मै आपको सबसे अच्छे Sites के बारे में बताने जा रहा हु। जहा से आप अपनी Sites के लिए बहुत आसान तरीके से Traffic ला सकते है। तो चलिए देखते है की वो कौनसी Website है जिनका इस्तेमाल करके हम अपने Blog Traffic को Increase कर सकते है।

इसे देखे ☛ Online Data Entry Jobs Work From Home In Hindi

इसे देखे ☛ घर बैठे Paise Kamane Ke Tarike

How To Increase Blog Traffic For Free Best Platforms

यहापर मै आपको एक एक करके सभी Sites के बारे में बताऊंगा। आप इस sites का इस्तेमाल करके आप किस तरह से अपना Blog Traffic Build कर सकते है।

1) SlideShare

Remove term: blog par traffic kaise badhaye blog par traffic kaise badhaye

तो Slideshare.net ये हमारी सबसे पहली Site आती है। इस Website की Monthly Traffic 182M है जो की आज के समय में ये बहुत ही ज्यादा होती है। इस Site पर आपको Slide Create करके अपलोड करना होता है। और इन Slide में आप अपने Site की Link देकर अपने Blog पर Traffic ले जा सकते है। 

2) Quora 

आप लोगो को Quora के बारे में तो पता ही होगा। लेकिन आपको इसके बारे में सिर्फ इतना ही पता होगा की इस Site पर हमें किसी के सवाल का जवाब देना है और Traffic अपने Site पर ले जाना है। तो यहापर मै आपको इन सब के बारे में नहीं बताऊंगा, क्योकि इसके बारे में सभी को पता है।

How To Increase Traffic On Blog In Hindi

आपको इस Platform पर कुछ अलग ही चीज आपको करनी है। सबसे पहले आपको Quora पर अपना Account Create करना है। जिस तरह से आप Facebook, Whatsapp पर Group बनाते है उसी तरह यहापर आपको एक Space Create करना है। और आप जो भी पोस्ट अपने Blog पर Publish करते है उसे यहापर आपको Copy Paste करके Publish करना है। 

इसे देखे ☛ Blogging क्या है और Blogging से पैसे कैसे कमाए?

इसे देखे ☛ Online Paise Kaise Kamaye

3) Mix

blog par organic traffic kaise laye

इसके बाद Mix.com Website आती है। इस वेबसाइट पर भी बहुत लोग Visit करते है जिससे आपके Blog पर अच्छा खासा Traffic Mix.com से मिल सकता है। इसमें आपको एक Mix Create करनी होती है और इस Mix में आपको अपने Blog पोस्ट की लिंक Share करनी होती है। अब जो कोई भी Visitor Mix पर आएगा और आपके Mix Post पर Click करेगा तो वो सीधा आपके ब्लॉग Post पर चला जायेगा। तो इस तरह से आप अपने Blog Traffic को बढ़ा सकते है। 

4) Medium 

चाहे आप Mix.com पर काम करो या ना करो लेकिन Medium.com पर आपको काम करना ही है। क्योकि Medium.com पर 223.40M का Traffic है। यहापर आपको सिर्फ अपनी Blog पोस्ट को Copy करके Paste कर देना है। और इस आर्टिकल में आपको अपनी ब्लॉग की लिंक देनी है। जिससे इस साईट के यूजर आपके Blog पर आयेंगे और आपका Blog Traffic बढेगा।

इसे देखे ☛ Flipkart Seller कैसे बने और अपना सामान बेचकर लाखो कैसे कमाए 

इसे देखे ☛ Amazon Delivery Boy कैसे बने 

5) Google Sites

जिस भी आर्टिकल को आप Rank करना चाहते है उस आर्टिकल को आपको Copy करना है। इसके बाद Google Sites पर आपको एक Site Create करनी है। और आपके Blog पोस्ट की Detail यहापर डालके छोड़ देनी है। Google Site की Authority बहुत ज्यादा है होने के कारण आपकी पोस्ट Google Rank पर Top में आ सकती है जिससे आपके Blog Traffic जल्दी बढेगा।

6) Pinterest

Pinterest के बारे में तो आप सभी लोगो को पता ही होगा। आपको अपने Website के Image को यहापर Pin करना है। यहापर आप जो भी इमेज सेंड करते है उसपर कोई भी Click करेगा तो वो आपके साईट पर पहुच जायेगा। लेकिन आपको इन चीजो को Reguler करना होगा तभी ये आपके ब्लॉग पर Traffic बढेगा। 

इसे देखे ☛ CSC Center क्या है और कैसे खोले

इसे देखे ☛ 10 Best Kutir Udyog Ideas

7) Linkedin

यहा से भी आप अपनी वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक ले जा सकते है। Linkedin पर आपको अपना एक Account बना लेना है। यहापर आपको अपनी Skill को Share करना होता है और Publish करना होता है। इसी स्किल के साथ आप अपनी Site की Link देकर आप अपने साईट पर अच्छा खासा Traffic ला सकते है।

8) Youtube 

अपनी Blog Traffic बढाने के लिए Youtube भी एक बढ़िया Platforms है। यहापर आपको एक Channel Create करना है और आपने जिस Topic के ऊपर आर्टिकल लिखा है। उसीसे Related विडियो यहापर Upload करना है। इसके बाद आपको Description में अपने वेबसाइट की लिंक देकर Youtube से Blog Traffic बढ़ा सकते है।

इसे देखे ☛ Online Article Writing से पैसे कैसे कमाये

इसे देखे ☛ Amazon Seller कैसे बने और अपना सामान बेचकर लाखो कैसे कमाए

आखिर में :-

आशा करता हु की आपको आज की हमारी ये पोस्ट Website Ya Blog Traffic Badhane Ke 8 Best Platforms in 2021 जरुर पसंद आये होंगे। अगर आपका इससे रिलेटेड कोई सवाल है तो आप हमें Comment करके जरुर बताये। आपके पास भी ऐसे ही कोई Ideas है तो आप मुझे जरुर बताये जिससे मै यहापर उसे Update करूँगा।

मैं इस ब्लॉग का संस्थापक और एक पेशेवर ब्लॉगर हु। इस ब्लॉग पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हु।

Leave a Comment